टॉनिक और दवाएं लेने के बजाय, आप बहुत सारी स्वास्थ्य समस्याओं के इलाज के लिए लहसुन और रेड वाइन से बने एक नैचुरल टॉनिक का  इस्तेमाल कर  सकते हैं। जैसा कि यह नुस्खा शराब से बना है, इसका इस्तेमाल केवल तभी हो सकता है जब आप शराब के नशे की लत न हों। इसके अलावा आपकी उम्र 30 साल से अधिक हो। यह मिश्रण आपके रक्त को शुद्ध कर सकता है, शारीरिक प्रतिरक्षा को बढ़ावा दे सकता है और विभिन्न अंगों के कार्यों को बढ़ा सकता है। यह आपको स्वस्थ वजन बनाए रखने और विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में भी मदद करता है।


कोलेस्ट्रॉल और फैट से मुक्ति पाने के लिए करें लहसुन और रेड वाइन का इस्तेमाल



सामग्री 
12 लहसुन की कली और   500 मिलीलीटर रेड वाइन 

Garlic


बनाने का तरीका 

लहसुन को बारीक टुकड़ों में काट लें। इन्हें जार में रखें। इसमें रेड वाइन मिलाएं। जार को ढककर पन्द्रा  दिनों तक खिड़की के पास रखें। हर सुबह जार को हिलाएं। पंद्रह दिन बाद इसे खाली करके दूसरे जार में रखें और उसे पंद्रह दिनों तक अंधेरे में रखें।

ऐसे खाएं इसे दिन में तीन बार एक महीने तक खाएं। बीच में गैप रखें और छह महीने बाद एक महीने तक दिन में तीन बार फिर खाएं।



यह कैसे मदद करता है? 
इस मिश्रण में एंटीबैक्टीरियल, एंटी कैंसर गुण, एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटीबायोटिक गुण होते हैं।

यह कैसे फायदा कर सकता है? 

यह मिश्रण ऊर्जा स्तर को बढ़ा देता है, आपके रक्त को साफ करता है, विषाक्त पदार्थों को फैलता है, खराब कोलेस्ट्रॉल का स्तर घटता है, चयापचय को बढ़ा देता है और सूजन संबंधी बीमारियों का इलाज करता है। यह वसा जलता है और रक्त वाहिकाओं के स्वास्थ्य को भी बढ़ा देता है।

रेड वाइन की भूमिका 

रेड वाइन में रेस्वेराट्रोल तत्व होता है, जो स्वास्थ्य के लिए अच्छा है। इसके अलावा, इसमें एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं। लहसुन और रेड वाइन का यह मिश्रण कैंसर की कोशिकाओं की वृद्धि को भी रोक सकता है और हृदय रोगों को रोकने में भी मदद कर सकता है।



Post a Comment

Previous Post Next Post